Friday, December 17, 2010

रोमिल V/S रोमिल

रोमिल V/S रोमिल

रोमिल - भैया, अगर आप अभी आने वाले एक सेकंड में ही इस दुनिया को अलविदा कह गए तोह लोग आपकी कब्र पर क्या शब्द लिखे या आखिरी दिन आपकी याद में क्या शब्द कहे जाये और क्या आप अपनी ज़िन्दगी के सफ़र को सफल समझेगे ???

रोमिल - यह बात कहना मेरे लिए बहुत ही ज्यादा मुश्किल है...

वोह इसलिए क्यूंकि... मेरा अब नाज़ के सिवा किसी से कोई रिश्ता नहीं है इसलिए किसी को मुझे याद करना तोह नामुमकिन सी बात है...

फिर भी कुछ कहने की कोशिश करूँगा...

यह सच है मैंने अपनी ज़िन्दगी में कुछ ऐसा काम नहीं किया जिससे यह दुनिया मुझे याद रखे.. परन्तु... परन्तु... परन्तु... अगर में अपनी ज़िन्दगी के बीते हुए २८ साल को देखू तो जरुर बहुत कुछ ऐसा किया है, जो मेरे मन की संतुष्टि के लिए था... जिससे में अपनी ज़िन्दगी सफल समझ सकता हो... आज तक ईमानदारी, इज्ज़हत के साथ ज़िन्दगी जी... मेहनत की... परिवार का साथ न होते हुए भी शिक्षा पूरी की... १३ साल लगातार जी-जान, मेहनत, ईमानदारी के साथ प्राइवेट नौकरी की... जितनी मदद कर सकता है, उतनी मदद लोगों की की...

यह भी सच है बहुत सारे खवाब पूरे नहीं हो सके...

१. नाज़ के नाम से स्कूल बनवाना चाहता था... नहीं बनवा पाया...
२. माँ के लिए बहुत कुछ करना चाहता था... सच में उतना नही कर पाया... फिर भी जितना कर सकता हूँ उतना १००% जरुर करता हूँ, चाहे हमारे बीच अब कोइए रिश्ता न रहा हो... मैं सिर्फ अपना कर्म कर रहा हूँ...
३. एक घर जरुर चाहता था खुद के लिए बनवाना... पहले खुद के लिए सोचा नहीं था घर, अब बनवा नहीं पा रहा हूँ...
४. मैं अपनी शिक्षा, बहुत ज्यादा हाई क्लास की चाहता था... जो नहीं कर सका... इसके लिए खुद जिम्मेदार हूँ...  

मन से सुन्दर रहो...

No comments:

Post a Comment